व्यापारी को घायल करने के मामले में मंगलवार को बाजार के व्यापारियों ने जटहां-पडरौना मार्ग जाम कर दिया

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार 
विश्वजीत राय 

मंसाछापर। दो दिन पूर्व दुकान में मारपीटकर कर व्यापारी को घायल करने के मामले में मंगलवार को बाजार के व्यापारियों ने जटहां-पडरौना मार्ग जाम कर दिया। नाराज व्यापारी आरोपियों पर गुंडा एक्ट, 24 घंटे के भीतर गिरफ्तारी और हत्या के प्रयास की धारा बढ़ाने की मांग कर रहे थे। सीओ सदर ने व्यापारियों को शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम हटवाया। करीब डेढ़ घंटे बाद आवागमन बहाल हो सका।

जटहां बाजार थाना क्षेत्र के पड़री पिपरपाती गांव में रविवार की शाम करीब तीन बजे कुछ लोग धर्मेंद्र गौंड़ की दुकान में घुस गए और तोड़फोड़ करते हुए उन्हें हाॅकी-डंडे से पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। परिजन और स्थानीय व्यापारी उन्हें जिला अस्पताल ले गए। धर्मेंद्र गौंड़ की तहरीर और मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने सोमवार को बलवा, तोड़फोड़, धमकी, एससी-एसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया।

मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे व्यापारी दुकानें बंद कर जटहां-पड़रौना मार्ग को जाम कर धरने पर बैठ गए। एसओ राजकुमार बरवार ने व्यापारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन व्यापारी वरिष्ठ अधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। करीब डेढ़ घंटे बाद सीओ उमेश चंद्र भट्ट पहुंचे। उन्होंने व्यापारियों की समस्याएं सुनीं। पीड़ित धर्मेंद्र गौड़ ने आरोपियों को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने के अलावा दर्ज केस में हत्या का प्रयास और गुंडा एक्ट लगाने की मांग की। सीओ ने कहा कि विवेचना में जो तथ्य सामने आएगा उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। सीओ के आश्वासन पर व्यापारी मान गए। इस दौरान आत्मा दास, सुरेश गुप्त, नवनीत, गोलू, कुंदन कुमार, बैजनाथ, प्रेम, छोटेलाल गौड़, शिला देवी, सविता देवी, भोला गौड़, उषा देवी, निर्मला देवी, शैलेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

पीड़ित की तहरीर और मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर केस दर्ज किया गया है। सीओ सदर इस घटना की विवेचना करेंगे। जो तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। – राजकुमार बरवार, एसओ, जटहां बाजार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *