मंगलवार को नगर के हनुमान इंटरमीडिएट कॉलेज में शिक्षक सम्मान दिवस समारोह का आयोजन किया गया

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार 
विश्वजीत राय 

पडरौना। शासन के निर्देश पर मंगलवार को नगर के हनुमान इंटरमीडिएट कॉलेज में शिक्षक सम्मान दिवस समारोह का आयोजन किया गया। परिषदीय विद्यालयों के 30 और माध्यमिक के 22 शिक्षकों को उनके उत्कृष्ट शिक्षण कार्य के लिए सम्मानित किया गया। सांसद ने कहा कि मजबूत राष्ट्र निर्माण की नींव रखने में शिक्षक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने सभी सम्मानित शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई दी।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद विजय कुमार दुबे ने कहा कि शिक्षकों की गोद में समाज का निर्माण होता है। शिक्षक अपने ज्ञान से सींचकर एक अबोध बालक को डॉक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक, उद्योगपति, अधिकारी और राजनेता बना देते हैं। इसलिए समाज में शिक्षकों की भूमिका बेहद अहम है। उन्हें मिली जिम्मेदारी को गंभीरता से निभाना चाहिए।

कार्यक्रम को खड्डा के विधायक विवेकानंद पांडेय, एडीएम वैभव मिश्र, पीडी जगदीश त्रिपाठी, बीएसए डॉ. राम जियावन मौर्या, विद्यालय के प्रबंधक मनोज सारस्वत आदि ने संबाेधित किया। इसके बाद सांसद, विधायक और अधिकारियों ने माध्यमिक विद्यालय के डॉ. देवेंद्र मणि त्रिपाठी, प्रधानाचार्य शैलेंद्र दत्त शुक्ल, गोविंद मिश्र, विनोद तिवारी समेत 22 और परिषदीय विद्यालयों के जिला व्यायाम शिक्षक अनिल कुमार मिश्र, जिला स्काउट टीचर नीरज बंका, राजकुमार सिंह, कमलेश दुबे, अनीता सिंह, प्रेम गुप्ता समेत 30 शिक्षकों को स्मृति चिह्न और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन राकेश तिवारी ने किया। इस दौरान डॉ. अश्वनी पांडेय, धर्मेंद्र श्रीवास्तव, अनूप सिंह, सोनी तिवारी, उमेश पांडेय, अवधेश मिश्र आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *