मुख्यमंत्री योगी मंगलवार की सुबह करीब 11:15 बजे गोरखपुर पहुंचेंगे। वे एमएमएमयूटी में 11.86 करोड़ की लागत से तैयार हुए नए प्रशासनिक भवन

उत्तर प्रदेश गोरखपुर

सफल समाचार 
सुनीता राय 

एमएमएमयूटी के प्रशासनिक भवन की टॉप फ्लोर पर कुलपति कार्यालय और प्रति कुलपति कार्यालय बनाया गया है। उसी फ्लोर पर सामने दो सौ लोगों के बैठने के लिए हॉल तैयार किया गया है। प्रथम तल पर रजिस्ट्रार कार्यालय के साथ ही सभी संकायाध्यक्षों के कार्यालय होंगे। ग्राउंड फ्लोर पर दाहिने तरफ परीक्षा विभाग और बाएं तरह वित्त विभाग होगा।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ योगी आदित्यनाथ मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। वे 26 सितंबर को सुबह 11:30 बजे मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में नए प्रशासनिक भवन का लोकार्पण करेंगे। जबकि, दोपहर दो बजे के बाद गोरखनाथ मंदिर में अखंड ज्योति, श्रीमद्भागवत महापुराण कथा ज्ञान-यज्ञ की भव्य शोभा यात्रा में भाग लेंगे। 27 सितंबर को सीएम योगी पर्यटन दिवस के अवसर पर तीन दिवसीय आयोजन का शुभारंभ कर पुस्तिका का विमोचन व पयर्टन की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी मंगलवार की सुबह करीब 11:15 बजे गोरखपुर पहुंचेंगे। वे एमएमएमयूटी में 11.86 करोड़ की लागत से तैयार हुए नए प्रशासनिक भवन का लोकार्पण करेंगे। सोमवार को कुलपति प्रो. जेपी पाण्डेय ने तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कुलपति ने नए प्रशासनिक भवन के भूतल से लेकर तीसरी मंजिल तक बारीकी से एक-एक कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान जहां खामियां दिखीं, वहां तत्काल ठीक करने का निर्देश दिया।

जानकारी के मुताबिक बुधवार को सुबह 9.30 बजे मुख्यमंत्री गोरखपुर में यूथ टूरिज्म क्लब के सदस्यों के साथ मीडिया ब्लागर्स तथा टूर आपरेटर्स को पर्यटन भ्रमण के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। वे 3:30 बजे सीएम योगी रामगढ़ ताल स्थित बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह पहुंचेंगे और पर्यटन विभाग द्वारा लगाई प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा गोरखपुरवाणी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। वहीं पर्यटन स्थलों से जुड़ी ए-टू-जेड पुस्तक का विमोचन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त पर्यटन उद्यमियों को सम्मानित भी किया जायेगा।

टॉप फ्लोर पर कुलपति कार्यालय
एमएमएमयूटी के प्रशासनिक भवन की टॉप फ्लोर पर कुलपति कार्यालय और प्रति कुलपति कार्यालय बनाया गया है। उसी फ्लोर पर सामने दो सौ लोगों के बैठने के लिए हॉल तैयार किया गया है। प्रथम तल पर रजिस्ट्रार कार्यालय के साथ ही सभी संकायाध्यक्षों के कार्यालय होंगे। ग्राउंड फ्लोर पर दाहिने तरफ परीक्षा विभाग और बाएं तरह वित्त विभाग होगा। बेसमेंट में पार्किंग के अलावा लिफ्ट, बिजली और फायर का कंट्रोल रूम होगा।

पुराने में होगी फार्मेसी की पढ़ाई
अब पुराने प्रशासनिक भवन में फिलहाल फार्मेसी की पढ़ाई होगी। फार्मेसी के लिए नया भवन बन रहा है। नया भवन बन जाने के बाद वहां फार्मेसी विभाग को शिफ्ट किया जाएगा। उसके बाद विवि प्रशासन अपनी सुविधानुसार इस भवन में नए कोर्स शुरू कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *