शराबी ने मंदिर में खूब मचाया उत्पात, देवी पिंडी को किया खंडित; पुलिस ने FIR दर्ज कर दबोचा

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

विश्वजीत राय
सफल समाचार

पनियहवा (कुशीनगर)। खड्डा के भैंसहा में प्रसिद्ध काली देवी मंदिर में स्थापित माता की पिंडी को मंगलवार की देर रात गांव के ही एक शरारती युवक ने नशे की हालत में खंडित कर दिया।

जानकारी होने पर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। पूरी रात पुलिस आरोपित की तलाश में लगी रही, लेकिन वह हाथ नहीं लगा। बुधवार को पुजारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उसे बगल के गांव हनुमानगंज से दबोच लिया। पुलिस की मौजूदगी में पिंडी का निर्माण भी विधि- विधान से कराया गया। मंदिर में जुटे ग्रामीणों को पुलिस ने कार्रवाई की बात बता शांत कराया।

यह है पूरा मामला

भैंसहा के पश्चिम टोला में प्रसिद्ध काली माता का मंदिर है। गांव का ही धर्मा भारती नशे की हालत में मंदिर पहुंचा और वहां के पुजारी से बेवजह झगड़ा करते हुए देवी- देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने लगा। पुजारी द्वारा रोकने पर मारपीट पर उतारू हो गया। मंदिर के पास रखी ईंट से मंदिर की देवी पिंडी को तोड़ दिया और गाली गलौज करते हुए वहां से भाग गया। इसकी सूचना मिलते ही गांव में आक्रोश फैल गया। किसी ने इसकी सूचना रात में ही 100 नंबर पर डायल कर पुलिस को दे दी।

,बस्ती में दारोगा ने दिखाया खाकी का रौब, मूर्ति विसर्जन के दौरान वर्दी पर अबीर पड़ने पर महिलाओं से की अभद्रता

मौके पर पहुंचे पुलिस आरोपित की खोजबीन की, लेकिन उसका पता नहीं चल सका। बुधवार की सुबह गांव के लोग मंदिर पर इकट्ठा होने लगे। मंदिर के पुजारी बृजभूषण तिवारी ने घटना की लिखित जानकारी खड्डा पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस बगल के गांव हनुमानगंज से आरोपित को दबोचने में सफलता पाई। ग्रामीण अनुभव सिंह, महेश यादव, किशोर चौरसिया, इंद्रमणि सिंह, रामविधि गुप्ता, रामप्रताप सिंह आदि ने इसे धार्मिक भावना पर चोट पहुंचाना वाला कृत्य बताया।

Basti News: मां दुर्गा की प्रतिमा पर काला कपड़ा फेंकने वाली युवती समेत पांच गिरफ्तार, पाकिस्तान जिंदाबाद के लगाए थे नारे

क्या कहती है पुलिस

थानाध्यक्ष खड्डा आशुतोष सिंह ने बताया आरोपित को गिरफ्तार कर पुजारी की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई की गई है। गांव में शांति व्यवस्था बनी हुई है, कहीं कोई तनाव नहीं है। एएसपी रितेश कुमार सिंह ने बताया कि लोगों के सहयोग से पुन: पिंडी का निर्माण कराने के साथ ही आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायालय ने जाने की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *