“संपूर्ण समाधान दिवस” के मौके पर जिलाधिकारी ने सुनी लोगों की शिकायत 

उत्तर प्रदेश सोनभद्र

सफल समाचार अजीत सिंह 

संपूर्ण समाधान दिवस” के मौके पर जिलाधिकारी ने सुनी लोगों की शिकायत 

शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से करने का दिया निर्देश 

शासन की मन्शा के अनुरूप जिले की चारों तहसीलों में ‘‘सम्पूर्ण समाधान दिवस ‘‘ का हुआ आयोजन

शासन की मन्शा के अनुरूप जिले की चारों तहसीलों में ‘‘सम्पूर्ण समाधान दिवस ‘‘ का आयोजन दिसम्बर महीने के प्रथम शनिवार को किया गया। मुख्य सम्पूर्ण समाधान दिवस दुद्धी में जिलाधिकारी श्री चन्द्र विजय सिंह, पुलिस अधीक्षक डाॅ0 यशवीर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी श्री सौरभ गंगवार द्वारा शिकायतकर्ताओं की शिकायतों बड़े ही सरल भाव से सुना गया और गुणवत्तापूर्ण तरीके से कराने के साथ ही, क्षेत्रों में भी टीम भेजकर प्रकरणों का निस्तारण कराया गया। इस मौके पर जिलाधिकरी ने सम्बन्धित को निर्देशित भी किया गया कि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही न बरती जाये। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रकरणों का समाधान सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस के मौके पर विभागीय कार्मिकों की टीम द्वारा किया जायेगा और जो मामले एक या दो दिन के अन्दर निस्तारित नहीं होंगे, उनका निस्तारण उच्च स्तरीय अधिकारी द्वारा मौके पर जाकर निस्तारित किया जायेगा। सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी श्री चन्द्र विजय सिंह, पुलिस अधीक्षक डाॅ0 यशवीर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी श्री सौरभ गंगवार व उप जिलाधिकारी दुद्धी ने 65 शिकायतें सुनते हुए, मौके पर ही 11 मामलें निस्तारित किये गये और 02 टीमों को क्षेत्र में भेजकर 02 प्रकरणों को निस्तारित किये गये। इस प्रकार तहसील दिवस दुद्धी में कुल 13 मामले निस्तारित हुए, बाकी 52 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने की कार्यवाही अमल में लायी जा रही है। इस मौके पर उप जिलाधिकारी दुद्धी (न्यायिक) श्री अश्वनी कुमार, डी0एफ0ओ0 रेनुकूट, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 अश्वनी कुमार,डी0सी0 एन0आर0एल0एम0 श्री ए0के0 जौहरी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी श्री सुधांशु शेखर शर्मा, जिलाधिकारी के स्टेनो श्री राम आधार सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

—————————————–

02- सम्पूर्ण समाधान दिवस ओबरा का आयोजन अपर जिलाधिाकरी (वि0/रा0) श्री सहदेव कुमार मिश्र की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ, इस मौके पर तहसील में शिकायतकर्ता के माध्यम से प्राप्त प्रार्थना-पत्रों का निस्तारण किया गया, इस दौरान अपर जिलाधिाकरी ने प्रकरणों का निस्तारण कराते हुए सम्बन्धित को निर्देशित भी किया गया कि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। अवशेष मामलों को गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस मौके पर अपर जिलाधिाकरी (वि0/रा0) श्री सहदेव कुमार मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक श्री कालू सिंह, नायब तहसीलदार आदि ने 28 शिकायतों को सुनते हुए ,मौके पर ही 02 मामलें निस्तारित किये गये, बाकी 26 प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध और गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण के लिए निर्देश सम्बन्धित को दिए गए।

—————————————-

03- सम्पूर्ण समाधान दिवस राबर्ट्सगंज में उप जिलाधिकारी राबर्ट्सगंज श्री निखिल कुमार यादव अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ, इस मौके पर तहसील में आये शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण किया गया, इस दौरान क्षेत्रों में भी टीम भेजकर प्रकरणों का निस्तारण कराया गया और सम्बन्धित को निर्देशित भी किया गया कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। अवशेष मामलों को गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस मौके पर उप जिलाधिकारी राबर्ट्सगंज श्री निखिल यादव, अपर पुलिस अधीक्षक श्री कालू सिंह व तहसीलदार श्री सुशील कुमार राबर्ट्सगंज आदि ने 64 शिकायतें सुनते हुए ,मौके पर ही 10 मामलें निस्तारित किये गये और 03 टीमों को क्षेत्र में भेजकर 03 प्रकरणों को निस्तारित किये गये। इस प्रकार तहसील दिवस राबर्ट्सगंज में कुल 13 मामले निस्तारित हुए, बाकी 51 प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध और गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण के लिए निर्देश सम्बन्धित को दिए गए हैं।

————————————-

04- सम्पूर्ण समाधान दिवस घोरावल का आयोजन अपर जिलाधिकारी(नमांमि गंगे) श्री आशुतोष दूबे की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ, इस मौके पर तहसील में आये शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण किया गया, इस दौरान क्षेत्रों में भी टीम भेजकर प्रकरणों का निस्तारण कराया गया और सम्बन्धित को निर्देशित भी किया गया कि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। अवशेष मामलों को गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस मौके पर उप जिलाधिकारी घोरावल श्री अजय कुमार सिंह व तहसीलदार घोरावल श्री विदित तिवारी, सी0ओ0 घोरावल श्री अमित कुमार आदि ने 52 शिकायतें सुनते हुए ,मौके पर ही 03 मामलें निस्तारित किये गये और 01 टीम को क्षेत्र में भेजकर 01 प्रकरणों को निस्तारित किये गये। इस प्रकार तहसील दिवस घोरावल में कुल 04 मामले निस्तारित हुए, बाकी 48 प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध और गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण के लिए निर्देश सम्बन्धित को दिए गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *