डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन से पुलिस ने रोका, युवक से नोकझोंक

उत्तर प्रदेश देवरिया

शेर मुहम्मद
सफल समाचार

देवरिया। भटनी थाने में तैनात दरोगा समेत पांच पुलिसकर्मियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए एक युवक बृहस्पतिवार को डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन के लिए पहुंचा। डीएम कार्यालय पर पहले से मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे रोक लिया। इस दौरान नोंकझोंक भी हुई। पुलिस की मौजूदगी में युवक ने डीएम को अपनी मांगों का पत्र सौंपा। इस मामले को लेकर लेकर तीन थाने की पुलिस करीब दो घंटे तक परेशान रही।
भटनी थाना क्षेत्र के नोनापार गांव निवासी मोनू तिवारी का आरोप है कि भटनी थाने में तैनात एक दरोगा समेत पांच पुलिसकर्मी आरोपी को गिरफ्तार करने की जगह नोनापार गांव के प्रधान प्रतिनिधि पर दर्ज कराए गए केस में सुलह के लिए दबाव बना रहे हैं। आरोप लगाया कि पुलिस ने प्रधान प्रतिनिधि के इशारे पर एससी एसटी का फर्जी केस दर्ज किया है। मामले की तरफ ध्यान दिलाने के लिए प्रदर्शन करने मोनू सुबह 10 बजे डीएम कार्यालय पर पहुंचा।

लेकिन वहां पहले से सदर कोतवाल समेत तीन थाने पुलिसकर्मी मौजूद थे। उन्होंने मोनू को प्रदर्शन करने से रोका। इसको लेकर युवक और सदर कोतवाल वेदप्रकाश शर्मा से नोंकझोंक और कहासुनी हुई। वॉयरल हो रहे वीडियो में युवक कोतवाल पर कोर्ट में इश्तगासा के लिए धमकी दे रहा है। मामला बढ़ता देख पुलिसकर्मी मोनू को डीएम के पास ले गए। उसने तीन सूत्रीय मांगों का पत्रक सौंपा। जांच कर सुलह के लिए दबाव बनाने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई नहीं होने पर उसने दोबारा प्रदर्शन की चेतावनी दी। डीएम अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि युवक ने जो मांग पत्र दिया है। उस पर जांच के लिए संबंधित विभाग को निर्देष दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *