दहेज उत्पीड़न की अलग-अलग घटनाओं में 13 पर केस

उत्तर प्रदेश देवरिया

शेर मुहम्मद
सफल समाचार

रुद्रपुर। दहेज उत्पीड़न की अलग-अलग घटनाओं में पुलिस ने 13 ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न और मारपीट का केस दर्ज किया है। दोनों मामलों में विवाहिताओं ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज के लिए मारपीट कर घर से निकाल देने का आरोप लगाया है।

पहली घटना में खोरमा गांव के झगरु प्रसाद की बेटी सुमन ने पुलिस को तहरीर दी है। बताया कि उसकी शादी एक साल पहले रामगुलाम टोला निवासी जगरनाथ गुप्ता के बेटे कृष्ण गुप्ता से हुई। शादी में ससुरालियों की मांग के अनुसार पांच लाख रुपये दहेज भी दिया गया। विदाई के बाद ससुराल वाले फिर दहेज की डिमांड करने लगे। रिश्तेदारों के बीच पंचायत होने पर पचास हजार रुपये भी दिया गया, लेकिन उनके रवैये में कोई सुधार नहीं हुआ। महिला ने पति, सास, ससुर और देवर पर मारपीट कर दो माह पहले घर से निकालने का आरोप लगाया। मामले में पुलिस ने रामगुलाम टोला निवासी जगरनाथ गुप्ता, कृष्ण गुप्ता, अंकित और सत्यभामा पर रिपोर्ट दर्ज किया।

दूसरी घटना क्षेत्र के सोनबरसा गांव की है। विजय बहादुर की पत्नी चांदनी देवी ने दहेज के लिए पिटाई कर चार साल की बेटी के साथ पीट कर घर से निकालने का आरोप लगाया। मामले में पुलिस ने ससुराल पक्ष के विजय बहादुर, भीष्म पितामह, शांति देवी, रामकुंवर, दुलारी, रमेश, पार्वती देवी, जितेंद्र और राधिका पर केस दर्ज किया। प्रभारी निरीक्षक महेंद्र चतुर्वेदी ने कहा कि दोनों मामलों में तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *