कुशीनगर: बैराज से बंद कराई मुख्य पश्चिमी गंडक नहर, फिर भी नहीं मिला युवक

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

विश्वजीत राय

सफल समाचार कुशीनगर

कुशीनगर: बैराज से बंद कराई मुख्य पश्चिमी गंडक नहर, फिर भी नहीं मिला युवक

खड्डा। नववर्ष पर मुख्य पश्चिमी गंडक नहर की बाईं पटरी पर पिकनिक मनाते समय लापता युवक का मंगलवार को दूसरे दिन भी पता नहीं चल पाया। लगभग 8 की संख्या में टोली बनाकर युवक पिकनिक मनाने पहुंचे थे।

युवक के नहर में डूबने की आशंका में एसडीआरएफ की टीम व स्थानीय पुलिस गोताखोरों की मदद से तलाश रही है, नहर का पानी वाल्मीकिनगर बैराज से बंद कराया गया है। पानी कम हो रहा है। तमाम प्रयास के बावजूद युवक का पता नहीं चल पाया है।

खड्डा नगर पंचायत के लोहियानगर मोहल्ले के 20 वर्षीय अभिषेक यादव उर्फ गोलू, अपने साथी हरिश्चंद्र गुप्ता, अजय यादव, नन्हें कुशवाहा, कृपाल पासवान तथा अजय यादव के तीन रिश्तेदार जो महराजगंज जनपद के रहने वाले हैं, पिकनिक मनाने आए थे। ये सभी सोमवार को खड्डा थाना क्षेत्र के बंजारीपट्टी गांव के पास मुख्य पश्चिमी गंडक नहर के रेल पुल से सौ मीटर उत्तर नहर की दाहिने पटरी, जो पूरी तरह

झाड़ियों से पटी है और वीरान है, पार्टी कर रहे थे।

शाम को एक व्यक्ति ने गोलू की मां पानमति देवी को फोन करके बताया कि गोलू नहर में कूद गया है। इसके बात पिता जयकिशुन यादव सहित परिजन परेशान हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां पर बीयर की केन व अंग्रेजी शराब की बोतल, खाने का पत्तल, एक गिलास में भरी शराब सहित खाने-पीने की सामग्री पड़ी थी। गोलू की बाइक लावारिस हाल में खड़ी थी। साथ में मौजूद युवक मौके पर नहीं थे। बाद में पुलिस ने तीन युवकों से पूछताछ की तो पता चला कि सभी शराब पीए हुए थे। गोलू कुछ दूरी पर जाकर एक व्यक्ति से बात कर रहा था और अचानक नहर में कूद गया। उसे बचाने के लिए दो लोग और कूदे, लेकिन वह नहीं मिला।

मंगलवार को गोरखपुर से एसडीआरएफ की 13 सदस्यों की टीम एसआई रामप्रकाश राय के नेतृत्व में पहुंची और मोटरबोट से नहर में तलाश करने में जुटी हुई है। इस संबंध में खड्डा थाने के प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार राय ने बताया कि लापता युवक की तलाश एसडीआरएफ की टीम व स्थानीय गोताखोर कर रहे हैं। साथ के युवक नहर में कूद जाने की बात कह रहे हैं। युवक के पता लगने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *