पकड़ी बरांव मार्ग पर अतिक्रमण हटाने की पीडब्ल्यूडी ने दिया अल्टीमेटम

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

अनुग्रह परासर

सफल समाचार देवरिया

पकड़ी बरांव मार्ग पर अतिक्रमण हटाने की पीडब्ल्यूडी ने दिया अल्टीमेटम

देवरिया पकड़ी बरांव रोड पर निर्माण कार्य मे दिक्कत कर रहे अतिक्रमण हटाने को लेकर विभाग की तरफ से अल्टीमेटम दे दिया गया है। सड़क में पड़ने वाले मकान व दुकानों को हटाने के लिए विभाग ने पांच फरवारी तक हटाने की चेतावनी है।

 

शुक्रवार को विभाग ने ई रिक्शा पर माइक लगाकर अनाउंसमेंट कराया। अतिक्रमण के चलते कई जगहों पर निर्माण काम में दिक्कत आ रही है।

देवरिया पकड़ी बरांव रोड पिछले सात आठ वर्षों से खराब हालत में था। सड़कों पर अनगिनत गढ्ढे हो गए थे। बरसात में सड़क पूरी तरह तालाब बन जाता था। इस सड़क के निर्माण के लिए बहुत दिनों से मांग चल रही थी। सदर विधायक डा.शलभ मणि त्रिपाठी के प्रयास से पिछले साल लगभग छियालिस करोड़ रूपए की लागत से सात मीटर चौड़ी व चौदह किलोमिटर लंबी सड़क स्वीकृत हुई। पहले यह सड़क साढ़े तीन मीटर का ही था। नई सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के लिए सड़क के दोनों हिस्से में सड़क की चौड़ाई बढ़ाई जा रही है। कई जगह पर लोगों के मकान, बाउंड्री वाल व दुकाने सड़क की जद में आ रही हैं।

 

खाली जगहों पर कार्यदायी संस्था ने गिट्टी डाल निर्माण कार्य चालू कर दिया है। कतरारी, मझगावां, लक्ष्मीपुर, सुरौली, पैकौली बैदा समेत कई जगहों पर सड़क पर लोगों ने निर्माण कार्य करा लिया है जिससे सड़क निर्माण का काम जगह जगह रूका हुआ है। शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग ने पांच फरवरी तक सभी को अतिक्रमण हटाने की घोषणा किया। ई रिक्शा पर माइक लगाकर सभी से अपनी अतिक्रमणकारियों से स्वयं हटाने की अपील किया। पांच फरवरी के बाद विभाग स्वयं

अतिक्रमण हटाएगा और उसका खर्च भी अतिक्रमण करने वाले से वसूला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *