जनपद कुशीनगर पुलिस अधीक्षक कुशीनगर धवल जायसवाल द्वारा तुर्कपट्टी थाने पर तैनात उप निरीक्षक अभिषेक विश्वकर्मा सहित दो पुलिसकर्मी को किया गया निलंबित ।

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड कुशीनगर लखनऊ

प्रवीण शाही

सफल समाचार -कुशीनगर

👉जनपद कुशीनगर पुलिस अधीक्षक कुशीनगर धवल जायसवाल द्वारा तुर्कपट्टी थाने पर तैनात उप निरीक्षक अभिषेक विश्वकर्मा सहित दो पुलिसकर्मी को किया गया निलंबित ।

👉सुत्रो के मुताबिक पुलिस अधीक्षक कुशीनगर धवल जायसवाल द्वारा तुर्कपट्टी थाने मधुरिया पुलिस चौकी पर तैनात उप निरीक्षक अभिषेक विश्वकर्मा सहित दो पुलिसकर्मी रवींद्र यादव व अमृत पासवान को किया गया निलंबित।

यह कार्रवाई एक पत्रकार बन्धु को फर्जी तरीके से में चालान के मामले मे यह कार्रवाई हुई है।

 

👉वैसे देखा जाए घटनाक्रम को तो केवल बदसलूकी दुर्व्यवहार नहीं इस पत्रकार बन्धु के घटनाक्रम में थाने के जिम्मेदार इन सभी ने फर्जी तरीके से इन्हे मुकदमा लिए में चालान किया है, इस प्रकरण में थानाध्यक्ष भी कम दोषी नहीं है क्योंकि बिना उनके सहमति के फर्जी मुकदमा तो दर्ज हुआ नहीं होगा इसलिए उनके ऊपर भी कार्रवाई होनी चाहिए।

👉 इसके अलावा जहां तक चालान हुए पीड़ित का कहना पुलिसकर्मियों ने थाने के अंदर पीड़ित को डरा धमकाकर उनके पॉकेट से रुपया भी निकाला गया है लिहाजा पुलिस अधीक्षक महोदय को जांच कर आरोपी पुलिसवाले को सिर्फ निलंबित ही नहीं बल्कि उन लोगो पर कानूनी कार्रवाई भी होनी चाहिए ।

👉जनपद कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक महोदय धवल जायवाल तो हमेशा पुलिस छबि बेहतर करने जिले में गुडवर्क के लिए लगातार प्रयास करते रहते लेकिन थाने तैनात पुलिस कर्मियों में पुलिस अधीक्षक महोदय कोई हनक या डर नहीं है पीड़ित के साथ जो आचरण व्यवहार कार्य होता वह सब जानते हैं

👉उक्त प्रकरण में थानाध्यक्ष तुर्कपट्टी की संलिप्तता की जांच तथा थाने कार्यालय जो घटनाएं हुई हैं उस भी ध्यान रख कर कारवाई होनी चाहिए।

👉आखिरकार उक्त प्रकरण घटनाक्रम अपनी भागीदारी निभाने वाले अन्य पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई क्यों नहीं यह प्रश्न उठता है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *