मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में समाधान दिवस कहा हुआ आयोजन

उत्तर प्रदेश सोनभद्र

सफल समाचार अजीत सिंह 

मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में समाधान दिवस कहा हुआ आयोजन

ओबरा तहसील में समाधान दिवस का हुआ आयोजन

समाधान दिवस में दो शिकायतों का मौके पर हुआ निस्तारण

सोनभद्र -शासन की मन्शा के अनुरूप जिले की चारों तहसीलों में ‘‘सम्पूर्ण समाधान दिवस‘‘ का आयोजन फरवरी महीने के दूसरे शनिवार को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा होने के कारण, आज मंगलवार को किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस ओबरा में मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार द्वारा शिकायतकर्ताओं की शिकायतों बड़े ही सरल भाव से सुना गया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रकरणों का समाधान सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस के मौके पर विभागीय कार्मिकों की टीम द्वारा किया जाये और जो मामले एक या दो दिन के अन्दर निस्तारित नहीं होंगे, उनका निस्तारण उच्च स्तरीय अधिकारी द्वारा मौके पर जाकर निस्तारित किया जायेगा। सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी श्री सौरभ गंगवार,उप जिलाधिकारी ओबरा श्री प्यारे लाल मौर्य ने 32 शिकायतें सुनते हुए, मौके पर ही 02 मामलें निस्तारित किये गये और बाकी 30 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने की कार्यवाही अमल में लायी जा रही है। इस मौके पर तहसीलदार श्री अंजनी गुप्ता, सी0ओ0 चारू द्विवेदी, नायब तहसीलदार सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

—————————————–

02-सम्पूर्ण समाधान दिवस दुद्धी का आयोजन अपर जिलाधिाकरी (वि0/रा0) श्री सहदेव कुमार मिश्र की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ, इस मौके पर तहसील में शिकायतकर्ता के माध्यम से प्राप्त प्रार्थना-पत्रों का निस्तारण किया गया। इस दौरान अपर जिलाधिाकरी ने प्रकरणों का निस्तारण कराते हुए सम्बन्धित को निर्देशित भी किया कि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। अवशेष मामलों को गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस मौके पर अपर जिलाधिाकरी (वि0/रा0) श्री सहदेव कुमार मिश्र, उप जिलाधिकारी दुद्धी श्री सुरेश राय, नायब तहसीलदार आदि ने 44 शिकायतों को सुनते हुए मौके पर ही 03 मामलें निस्तारित किये गये, बाकी 41 प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध और गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण के लिए निर्देश सम्बन्धित को दिए गए।

—————————————-

03- सम्पूर्ण समाधान दिवस राबर्ट्सगंज में उप जिलाधिकारी राबर्ट्सगंज श्री निखिल कुमार यादव व अपर पुलिस अधीक्षक श्री कालू सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ, इस मौके पर तहसील में आये शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण किया गया, इस दौरान क्षेत्रों में भी टीम भेजकर प्रकरणों का निस्तारण कराया गया और सम्बन्धित को निर्देशित भी किया गया कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। अवशेष मामलों को गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस मौके पर उप जिलाधिकारी राबर्ट्सगंज श्री निखिल यादव, सी0ओ0 श्री राहुल पाण्डेय व तहसीलदार श्री सुशील कुमार राबर्ट्सगंज आदि ने 95 शिकायतें सुनते हुए, मौके पर ही 10 मामलें निस्तारित किये गये और 03 टीमों को क्षेत्र में भेजकर 03 प्रकरणों को निस्तारित किये गये। इस प्रकार तहसील दिवस राबर्ट्सगंज में कुल 13 मामले निस्तारित हुए, बाकी 82 प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध और गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण के लिए निर्देश सम्बन्धित को दिए गए हैं। इस मौके पर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 अश्वनी कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी श्री विशाल सिंह, परियोजना अधिकारी (डूडा) श्री राजेश उपाध्याय, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद राबर्ट्सगंज श्री विजय यादव सहित अन्य सम्बन्धितगण उपस्थित रहें।

————————————-

04- सम्पूर्ण समाधान दिवस घोरावल का आयोजन उप जिलाधिकारी श्री अजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ, इस मौके पर तहसील में आये शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण किया गया, इस दौरान क्षेत्रों में भी टीम भेजकर प्रकरणों का निस्तारण कराया गया और सम्बन्धित को निर्देशित भी किया गया कि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। अवशेष मामलों को गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस मौके पर उप जिलाधिकारी घोरावल श्री अजय कुमार सिंह व तहसीलदार घोरावल श्री विदित तिवारी, सी0ओ0 घोरावल आदि ने 25 शिकायतें सुनते हुए ,मौके पर ही 01 मामलें निस्तारित किये गये, बाकी 24 प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध और गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण के लिए निर्देश सम्बन्धित को दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *