16 श्रृंगार से सजी थी दुल्हन, शादी के मंडप में हुआ लव जिहाद का खुलासा, आर्यन निकला तबरेज

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

विश्वजीत राय

सफल समाचार कुशीनगर

16 श्रृंगार से सजी थी दुल्हन, शादी के मंडप में हुआ लव जिहाद का खुलासा, आर्यन निकला तबरेज

तमाम कोशिशों के बाद भी लव जिहाद के मामले नहीं रुक रहे हैं। अपना नाम बदलकर आरोपी भोली-भाली हिंदू लड़कियों को अपना शिकार बना रहे हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के कुशीनगर का है, जहां 16 श्रृंगार से सजी दुल्हन अपनी बारात का इंजजार कर रही थी।

जब उसका उसका प्रेमी बारात लेकर पहुंचा तो लड़के का झूठ सबके सामने आ गया।

 

पूरा मामला अहिरौली थाना क्षेत्र के एक गांव का है। जहां हिंदू दलित युवती को लव जिहाद का शिकार बनाया गया है। आरोप है कि तबरेज आलम ने लड़की को अपना नाम आर्यन प्रसाद बताकर प्यार के जाल में फंसाया था। आरोपी तबरेज आलम एक साल तक युवती का शारीरिक शोषण करता रहा। आरोपी ने खुदको यूपी पुलिस में इंस्पेक्टर बताकर अपनी पोस्टिंग गोरखपुर में बताई थी।

 

25 फरवरी को थी शादी

 

आरोपी युवक कुशीनगर के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के मथौली नगर पंचायत का रहने वाला है। जब लड़की के परिवार को दोनों के प्रेम संबंध की जानकारी हुई, तो लड़की के परिजनों ने अपनी हिन्दू जाति समझकर शादी करने की बात कही। परिजनों के प्रस्ताव पर आरोपी भी शादी के लिए तैयार हो गया। 25 फरवरी को पीड़ित लड़की की शादी थी।

 

मंडप में हुआ खुलासा

 

रिश्तेदारों में शादी के कार्ड बट गए थे, बारात के स्वागत के लिए तमाम तैयारियां पूरी थी, भोजन से लेकर मिठाई की व्यवस्था थी, लेकिन बारात नहीं आई। लड़के का फोन आया और बताया कि मां को दिल का दौरा पड़ा है, बारात नहीं आयेगी। कुछ समय बाद लड़का दूल्हे के कपड़ों में और सजी हुई कार लेकर खुद लड़की के घर पहुंचा। दूल्हे के पहुंचते ही शादी की रस्में शुरू हो हुई। जय माला हुई और फिर अगली रस्म के लिए मंडप में दूल्हा आभूषण और कपड़े के साथ पहुंचा। लड़की के घर वालों को गहने में कुछ गड़बड़ी लगी जिसके बाद जब आभूषणों की जांच हुई तो आभूषण नकली निकले।

विवाद बढ़ने के बाद लड़के का बोला झूठ सबके सामने आ गया। आरोपी ना तो यूपी पुलिस में इंस्पेक्टर था और ना ही हिन्दू। आरोपी तबरेज आलम लड़की से आर्यन प्रसाद बनकर शादी कर रहा था। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने दूल्हे तबरेज को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *