कुशीनगर: पुलिस और पशु तस्करों के बीच मुठभेड़, दो पशु तस्कर घायल

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार
प्रवीण शाही

कुशीनगर के तमकुहीराज थाना क्षेत्र के फोरलेन स्थित लतवा बाजार( बड़ी गंडक नहर ) पर सोमवार की तड़के तीन बजे पुलिस और पशु तस्करों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें पुलिस की गोली लगने से दो पशु तस्कर घायल हो गये। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने घायल तस्करों को गिरफ्तार करके चार पशुओं को मुक्त कराया। उनके पास से तमंचा, कारतूस और पिकअप बरामद हुआ है। पुलिस की गोली से घायल बदमाश का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ के आधार पर आगे की छानबीन की जा रही है।

सोमवार तड़के करीब तीन बजे तमकुहीराज सीओ जितेंद्र सिंह कालरा को पशु तस्करों के सक्रियता की सूचना मिली। तमकुहीराज एसएचओ नीरज राय और तरयासुजान के एसएचओ आरके सिंह की टीम बनाकर सीओ ने बिहार की तरफ जाने वाले फोरलेन पर लतवा बाजार के पास चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस ने एक पिकअप के रोकने का प्रयास किया, लेकिन चालक ने गति बढ़ा दी। पुलिस के घेराबंदी करने पर उसमें सवार पशु तस्कर गोली चलाकर भागने लगे। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने गोली चलाई तो दोनों के पैरों में गोली लगी।

पूछताछ में पकड़े गए पशु तस्करों की पहचान फ़ैजाबाद जनपद के तरमा खुर्द सोथियाव थाना इनायतनगर निवासी विनोद कुमार और इसी थाना क्षेत्र के सेमरा चिखड़ी निवासी रामभारत के रूप में हुई। पुलिस ने दोनों को सीएचसी तमकुही ले गई। वहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने दोनों को जिला अस्पताल भेज दिया। इस संबंध में एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि घायल पशु तस्करों से पूछताछ करके आगे की जांच की जा रही है। जल्द ही उनके अन्य साथियों को पकड़ लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *