कैंची धाम में श्रद्धालुओं की लगातार बढ़ती संख्या को देख डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने कैंची में नया अस्थायी बैली ब्रिज बनाने के दिए निर्देश

उत्तराखंड नैनीताल

सफल समाचार
मयंक तिवारी

कैंची धाम में श्रद्धालुओं की लगातार बढ़ती संख्या को देख डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने कैंची में नया अस्थायी बैली ब्रिज बनाने के साथ पुराने पोस्ट ऑफिस कार्यालय जो खाली पड़ा उस जगह पर अस्थायी पुलिस चौकी बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

बृहस्पतिवार को डीएम गर्ब्याल ने कैंची धाम का अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। डीएम ने कहा कि कैंची मंदिर का विकास मास्टर प्लान के तहत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए परिसर में आने-जाने का एक ही रास्ता होने से काफी दिक्कत होती है। साथ ही परिसर के पुल की स्थिति भी काफी खराब है।

उन्होंने कहा कि अस्थायी रूप से नये बैली ब्रिज का जल्द निर्माण किया जाएगा जिसके लिए टीम ने सर्वे कर लिया है। कहा कि जल्द काम शुरू करा दिया जाएगा।

डीएम ने पुराने पुल की मरम्मत के लिए 1.50 लाख रुपये देने के निर्देश एसडीएम परितोष वर्मा को दिए। कहा कि मास्टर प्लान का होमवर्क कर लिया गया है जल्द निर्माण कार्यों को धरातल पर उतारा जाएगा।

उन्होंने कहा कि शिप्रा नदी में लोगों की ओर से स्नान करने के साथ गंदगी की जा रही है। इसलिए शिप्रा नदी में स्नान करना प्रतिबंधित है।

डीएम ने कहा कि सीएम की ओर से बाईपास मार्ग पर काम शुरू होने से भीड़ को नियंत्रित किया जा सकेगा। इस दौरान डीएफओ चंद्रशेखर जोशी, एसएसपी पंकज भट्ट, एडीएम शिवचरण द्विवेदी, जिला पर्यटन अधिकारी बृजेंद्र पांडेय, ईई एमएमएस पुंडीर, एसपी सिटी डॉ जगदीश चंद्र, पालिकाध्यक्ष संजय वर्मा, मंदिर समिति के प्रदीप साह भैय्यू, एआरटीओ रश्मि भट्ट आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *