शादी के लिए दुल्हन के नाम पर अलीगढ़ के युवक से 80 हजार रुपये की ठगी करने वाली महिला समेत छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। इनमें चार को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है, जबकि मुख्य आरोपी अभी भी फरार है।

उत्तर प्रदेश कौशांबी

सफल समाचार 
आकाश राय 

अलीगढ़ जिले के इगलास कोतवाली के मिर्जापुर बेसमा गांव का शिवकुमार चौधरी शटरिंग का काम करता है। शिवकुमार की करारी कोतवाली के इब्राहिमपुर गांव के मेवालाल से फोन पर बात हुई। मेवालाल ने अपनी बेटी की शादी करने के लिए शिवकुमार को बुलाया। 25 दिन पहले शिवकुमार लड़की देखने के लिए इब्राहिमपुर आया। इसके बाद मेवालाल ने बरलहा गांव की प्रियंका को अपनी बेटी बताते हुए लड़की दिखाया। साथ ही बरलहा की रामसखी को पत्नी, अरविंद व कमलेश को बेटा, केस्सी देवी को भाई की पत्नी बताया।

शिवकुमार ने मेवालाल को शादी के नाम पर 60 हजार नकद व 20 हजार का सामान दिया। इसके बाद शिवकुमार 23 जून को बरात लेकर आया तो घर में ताला लगा हुआ था। देर शाम तक इंतजार करने के बाद शिवकुमार कोतवाली में तहरीर देकर अलीगढ़ चला गया। सोमवार को पुलिस ने मेवालाल, प्रियंका, रामसखी, अरविंद, कमलेश व केस्सी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।
पुलिस ने इनमें चार को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मुख्य आरोपी मेवालाल पुलिस की पकड़ से दूर है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस अब तक दर्जनों जगहों पर दबिश दे चुकी है। पकड़े गए आरोपियों ने पुलिसिया पूछताछ में बताया कि अब तक वह लोग अब तक मथुरा, झांसी, गुड़गांव व अलीगढ़ के चार लोगों से शादी के नाम पर ठगी कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *