सीओ संतोष सिंह बताया कि आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है

उत्तर प्रदेश कानपुर

सफल समाचार 
मनमोहन राय 

उन्नाव जिले के हसनगंज कोतवाली क्षेत्र में ग्रामीणों पर रौब गांठ कर उगाही करने का मामला सामने आया है। यहां एक फर्जी पुलिस हेड कांस्टेबल को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

हरदोई जिले के संडीला नयागांव निवासी विमलेश पुत्र गयलू शुक्रवार देर शाम पुलिस की वर्दी पहन कर हसनगंज कोतवाली के अकबरपुर मोहनीखेड़ा मोड़ के पास ग्रामीणों पर रौब गांठ रहा था। उसकी बोली और बातचीत के तरीके से शक होने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

एसआई धर्मेंद्र सिंह अपने साथ हमराही सिपाही अरविंद कुमार अजय कुमार के साथ पहुंचे। इसके बाद वर्दी पहने युवक को पकड़ कर कोतवाली लाकर पूछताछ की। आरोपी ने महाराजगंज जनपद रायबरेली थाने में कांस्टेबल के पद  पर बताया, जिस पर महराजगंज थाने में संपर्क किया गया।

ढाई हजार में खरीदी थी पुलिस की वर्दी

इस पर झूठ खुल गया। कड़ाई से पूछताछ पर बताया कि मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करता था। कुछ दिन पहले लखनऊ जिले से ढाई हजार रुपए में पुलिस की वर्दी खरीदी, जिसमें नेम प्लेट सहित पीएनओ नंबर 162350556 अंकित था।

धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज

वर्दी पहनकर गांवों में जाकर लोगों पर रौब गांठ कर उगाही, होटल ढाबों में फ्री में चाय नाश्ता और बस टेंपो में बिना किराया चलता था। सीओ संतोष सिंह बताया कि आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *