मेडिसिन वार्ड में 10 बेड का आईसीयू है। आग की सूचना पर जब बिजली कटी तो आईसीयू की मशीन तेज-तेज आवाज करने लगी

उत्तर प्रदेश गोरखपुर

सफल समाचार 
सुनीता राय 

मेडिसिन वार्ड में 10 बेड का आईसीयू है। आग की सूचना पर जब बिजली कटी तो आईसीयू की मशीन तेज-तेज आवाज करने लगी। इस पर डॉक्टर और पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर तत्काल आईसीयू में लगे शीशों को तोड़कर मरीजों को बाहर निकाला।

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के वार्ड नंबर 14 में शार्ट सर्किट से आग लगने से मची अफरा-तफरी में हर कोई बदहवास नजर आया। वार्ड में धुआं भर जाने से दम घुटने लगा तो कोई अपने मरीज को गोद में उठाकर भागा तो कोई व्हील चेयर पर बैठाकर। बाहर सड़क पर इमरजेंसी वार्ड जैसी स्थिति नजर आई। कई तीमारदारों ने सड़क पर चादर बिछाकर मरीजों को लेटा दिया। सभी के चेहरे खौफजदा नजर आए।

वार्ड में आग लगी तो कर्मचारियों ने शोर मचाया
अचानक शोर सुनकर पहले तो कोई कुछ समझ ही नहीं पाया। कई तीमारदार मौके पर पहुंचे और आग की लपटें देखीं तो भागे-भागे अपने मरीज के बेड पर पहुंचे। जल्दी से आसपास सभी को आगाह किया और फिर मरीज और खुद की जान बचाने में जुट गए।

 इन सबके बीच तत्काल पुलिस की टीम, मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर, आसपास के दुकानदार मौके पर पहुंचकर और मुंह पर रूमाल बांधकर मोबाइल की रोशनी के जरिए वार्ड में भर्ती 70 मरीजों को एक-एक करके निकालने लगे।

आईसीयू में थे 10 मरीज भर्ती, शीशा तोड़कर बचाई गई जान
मेडिसिन वार्ड में 10 बेड का आईसीयू है। आग की सूचना पर जब बिजली कटी तो आईसीयू के मशीन तेज-तेज आवाज करने लगा। इस पर डॉक्टर और पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर तत्काल आईसीयू में लगे कमरों के शीशों को तोड़कर मरीजों को बाहर निकाला गया। इसके बाद इन मरीजों को अलग-अलग वार्ड के आईसीयू में शिफ्ट किया गया।

उधर, आग की सूचना पर तत्काल मेडिकल कॉलेज की बिजली 10 से 15 मिनट के अंदर काट दी गई, जिसका फायदा यह हुआ कि शार्ट सर्किट जिस वार्ड में हुआ, उससे अधिक कही और फैलने नहीं पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *