90 दिन के लंबे ब्लॉक के बाद रेलवे ने सोमवार की रात को निरंजन डॉट पुल को आवागमन के लिए खोल दिया

उत्तर प्रदेश प्रयागराज

सफल समाचार 
आकाश राय 

 

 

90 दिन के लंबे ब्लॉक के बाद रेलवे ने सोमवार की रात को निरंजन डॉट पुल को आवागमन के लिए खोल दिया। नौ मई को रेलवे स्पैम बिछाने और मरम्मत का कार्य कराने के लिए ब्लॉक लिया था। कार्य पूरा हो जाने के बाद सोमवार की रात को सार्वजनिक आवागमन के लिए खोल दिया। निरंजन पुल सिविल लाइंस से पुराने शहर के चौक, घंटाघर, नखास कोहना, बहादुरगंज, कोठापार्चा, जीरो रोड, जानसेनगंज, कॉल्विन अस्पताल, काटजू रोड, प्रयागराज जंक्शन के एक नंबर प्लेटफार्म जाने के लिए मार्ग है।

इसके बंद हो जाने के कारण रामबाग और पानी की टंकी चौराहे पर भारी जाम का सामना लोगों को करना पड़ रहा था। रेलवे ने अपने निर्धारित समय के भीतर कार्य पूरा कर इसे खोल दिया। ब्लॉक लेते समय भी रेलवे ने 15 अगस्त तक पुल को चालू करने का लक्ष्य रखा था। निर्धारित समय के भीतर ही रेलवे ने कार्य पूरा कर लिया। निरंजन पुल कार्य पूरा होने के बाद पहली बार इसके अंदर लाइट भी लगाई गई है।

नौ मई को लिया गया था ब्लॉक

नौ मई 2023 से बंद निरंजन पुल के नीचे का रास्ता खुलने से पुुराने शहर की बड़ी आबादी को खासी राहत मिलेगी। खास तौर से स्कूल-कालेज, विश्वविद्यालय जाने वाले छात्र-छात्राओं को जाम का झाम भी नहीं झेलना पड़ेगा। 

निरंजन रेल पुल पर दो और अतिरिक्त रेल ट्रैक बिछाने के लिए नौ मई 2023 से रेलवे द्वारा पुल के नीचे से होकर गुजरने वाला रास्ता बंद किया गया था। तब इस कार्य के लिए रेलवे ने सौ दिन का ब्लॉक लिया था। पुल के नीचे का रास्ता बंद होने की वजह से यहां हर रोज शहरी जाम की समस्या से जूझ रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *