वार्ड संख्या-13 स्वामी विवेकानंद नगर हरपुर निवासी कबड्डी खिलाड़ी चंदन की सर्प दंश से मौत हो गई

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार 
विश्वजीत राय 

 

पशुओं के लिए चारा लेने खेत की ओर गए थे चंदन

बहनें भाई को नहीं बांध पाईं राखी
तीन माह पहले ही हुई थी शादी
संवाद न्यूज एजेंसी
हाटा। नगर पालिका हाटा क्षेत्र के वार्ड संख्या-13 स्वामी विवेकानंद नगर हरपुर निवासी कबड्डी खिलाड़ी चंदन की सर्प दंश से मौत हो गई। मंगलवार को सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। यह खिलाड़ी मंडल और प्रदेश स्तर तक खेल चुका था। बहनें यह कहकर रो रही थीं कि अब कभी भाई की कलाई पर राखी नहीं बांध पाएंगी। अभी तीन महीने पहले ही शादी हुई थी।
बताया जा रहा है कि चंदन पशुओं के लिए चारा काटने खेत की ओर गए थे। उस समय वह अकेले थे। काफी देर तक जब वह घर लौट कर नहीं आए तो परिवार के लोग उन्हें ढूंढते हुए खेत की ओर गए। काफी खोजने के बाद वह खेत में एक जगह गिरे हुए मिले। शोर करने पर काफी लोग जुट गए।

ध्यान से देखने पर उनके पैर में जख्म के निशान थे। जहां से खून भी निकला था। लोगों ने आशंका जताई की किसी सर्प ने काट लिया है। लोग उन्हें लेकर हाटा सीएचसी पहुंचे। तब तक उनका शरीर नीला पड़ने लगा था। डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, लेकिन परिवार के लोगों को विश्वास नहीं हुआ और झाड़-फूंक के लिए उन्हें लेकर कई जगह गए। अंत में निराश होकर पुलिस को इस घटना की सूचना दी। पुलिस ने शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम में लिए भेज दिया।
बताया जा रहा है कि चंदन कबड्डी के अच्छे खिलाड़ी थे। स्थानीय स्तर पर खेलने के अलावा कबड्डी टीम का प्रतिनिधित्व कुशीनगर जनपद सहित मंडल और प्रदेश स्तर तक कर चुके थे। उनकी मौत से कबड्डी खिलाड़ी दुखी हैं। तीन माह पहले ही चंदन की शादी रिंकी यादव के साथ हुई थी। इस घटना के बाद रिंकी का रो-रोकर बुरा हाल है।

बताया जा रहा है कि चंदन दो भाइयों और पांच बहनों में सबसे छोटे थे। रक्षाबंधन पर राखी बांधने के लिए पांचों बहनें इस समय चंदन के घर आई हैं, लेकिन अब वह कभी चंदन की कलाई पर राखी नहीं बांध पाएंगी। यह कहकर सभी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। कोतवाल निर्भय सिंह ने बताया कि शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

विधायक ने परिजनों को बंधाया ढांढस
खिलाड़ी चंदन की मौत की सूचना मिलने पर विधायक मोहन वर्मा उनके घर पहुंचे। वहां रोते-बिलखते परिवार के लोगों को सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि वह हर कदम पर चंदन के परिवार के साथ हैं। उन्होंने कहा कि परिवार ने जहां एक बेटा खो दिया है। वहीं, खेल जगत ने एक अच्छा खिलाड़ी खो दिया है। चंदन की कमी कभी पूरी नहीं हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *