छापेमारी दूसरे दिन भी जारी है। यह कार्रवाई मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट में तमाम गड़बड़ियों के सबूत जुटाने के लिए की जा रही है

उत्तर प्रदेश लखनऊ
सफल समाचार 
मनमोहन राय 

सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी दूसरे दिन भी जारी है। यह कार्रवाई मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट में तमाम गड़बड़ियों के सबूत जुटाने के लिए की जा रही है।

सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी दूसरे दिन भी जारी है। आयकर विभाग की टीमें यूपी और एमपी में 30 ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं।छापेमारी की कार्रवाई बुधवार को शुरू हुई थी। आईटी विभाग की टीमों ने रामपुर, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, सीतापुर, लखनऊ और मध्य प्रदेश के विदिशा में कर चोरी के तहत कार्रवाई शुरू की थी।

आजम खां के मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट में तमाम गड़बड़ियों के सबूत जुटाने के लिए आयकर विभाग ने यह तलाशी अभियान चलाया है। बताया जा रहा है जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण में वास्तविक खर्च 2000 करोड़ रुपये था लेकिन खाते की किताबों में केवल 100 करोड़ रुपये दर्ज हैं।

लखनऊ में आयकर की टीम ने गोलागंज स्थित आजम के वकील मुस्ताक अहमद सिद्दीकी के घर पर कार्रवाई की है। रिवर बैंक कॉलोनी में आजम की बहन के घर भी एक टीम पहुंची लेकिन यहां ताला लटका हुआ मिला। गाजियाबाद में राजनगर कॉलोनी में आजम की करीबी एकता कौशिक के यहां कार्रवाई की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *