कुशीनगर में मूर्ति विसर्जन के दौरान फैली पत्थरबाजी की अफवाह, भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

विश्वजीत राय
सफल समाचार

दिनांक- 27.10.2023

कुशीनगर जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान जुलूस पर पथराव की घटना ने हड़कंप मचा दिया है. फिलहाल जुलूस पर हुए पथराव की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई. जानकारी के अनुसार दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए जाते समय पत्थरबाजी की अफवाह फैल गई. जिसके बाद भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है.
मौके पर भारी संख्या में फोर्स तैनात

फिलहाल इसकी सूचना जैसे ही पुलिस को मिली, मौके पर फोर्स तैनात कर दी गई. एएसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. काफी देर तक अफवाह फैलाने वालों की खोजबीन की गई लेकिन कोई हाथ नहीं आया. करीब दो घंटे तक पुलिस परेशान नजर आई. कसया नगर में दुर्गा पूजा के लिए पंडालों में सजी प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए श्रद्धालु लेकर जा रहे थे. बताया जा रहा है कि प्रतिमा लेकर लोग चौक के निकट स्थित जामा मस्जिद के सामने पहुंचे ही थे कि किसी ने पत्थर फेंकने की अफवाह फैला दी.

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले की तलाश कर रही पुलिस

वहीं जुलूस पर पत्थर फेंकने की सूचना मिलते ही मौके पर एसडीएम योगेश्वर सिंह, एएसपी रितेश सिंह, सीओ कुंदन सिंह और कसया थाने के इंस्पेक्टर गिरिजेश उपाध्याय फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिसकर्मियों ने मस्जिद और आस-पास खोजबीन की लेकिन मौके पर कोई नहीं मिला. इसके साथ ही घटनास्थल पर ईट-पत्थर भी नहीं मिले. इसके बाद दो घंटे तक वहां पुलिस मौजूद रही.

एसपी कुशीनगर धवल जयसवाल ने कहा कि विसर्जन के लिए प्रतिमा लेकर जाते समय पत्थर फेंकने की अफवाह फैली थी. मस्जिद और आस-पास खोजबीन की गई, लेकिन कोई नहीं मिला. मौके पर ईट-पत्थर भी नहीं मिले. अफवाह फैलाने वालों की तलाश की जा रही है. सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले ऐसे लोगों के पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *