समय से नहीं पहुंच रहे डॉक्टर, मरीज कर रहे इंतजार

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

विश्वजीत राय
सफल समाचार

कप्तानगंज। सीएचसी कप्तानगंज में सुबह से मरीजों की लाइन लग जा रही है। पर, समय से डॉक्टर नहीं पहुंच रहे हैं। इसके कारण मरीजों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर महिला मरीजों को ज्यादा दिक्कतें हो रही है। यहां तक कि सीएचसी में तीन महीने पहले लगी एटीएम हेल्थ मशीन आज तक शुरू नहीं हो सकी।
शुक्रवार को सुबह 10.20 बजे तक महिला डाॅक्टर की कुर्सी खाली रही। अन्य डाॅक्टर अपने ओपीडी कक्ष में मरीजों का इलाज करते दिखे। वहीं, डाॅ. रेनू मिश्रा, डाॅ. पिंकी जोशी और डाॅ. नीलेंद्र प्रताप अनुपस्थित रहे। अस्पताल में प्रतिदिन 250 से 300 लोग इलाज कराने आते हैं। उस समय तक ओपीडी के लिए 15 पर्चियां बनी थीं। अस्पताल में हेल्थ एटीएम मशीन तो लग गई है। इसका भी लाभ मरीजों को नहीं मिल पा रहा है। अल्ट्रासाउंड और एक्सरे की व्यवस्था नहीं होने के कारण मरीजों को निजी अस्पताल में जांच करानी पड़ रही है।

तीन बेड का मिनी पीआईसीयू, तीन बच्चे भर्ती

अस्पताल में तीन बेड का मिनी पीआईसीयू है। इसमें शुक्रवार को तीन बच्चे भर्ती थे। इनमें चार वर्षीय अर्पित को तेज बुखार और पेट में दर्द था। इनके अलावा 10 वर्षीय गिरिजाशंकर और तीन माह के आर्यन को भर्ती कराया गया था।

हाईवे पर खड़ी करनी पड़ती हैं एंबुलेंस
कप्तानगंज सीएचसी के गेट पर अतिक्रमण और परिसर में जगह न होने के कारण एंबुलेंस बाहर एनएच-730 पर खड़ी करनी पड़ती है। इसके चलते दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। मरीजों को भी एंबुलेंस तक ले जाने में परेशानी होती है। एंबुलेंस भी अस्पताल के अंदर नहीं जा पाती। मरीजों को सड़क पर उतारना पड़ता है।

वर्जन-
तीन डाॅक्टर बिना छुट्टी लिए अनुपस्थित हैं। हेल्थ एटीएम का उद्घाटन सीएमओ की ओर से किया जाना है। परिसर में जगह कम होने के कारण एंबुलेंस सड़क के किनारे खड़ी होती हैं। अतिक्रमण हटाने के लिए दुकानदारों को कहा गया है।
डॉ. रितेश कुमार सिंह, प्रभारी चिकित्साधिकारी सीएचसी कप्तानगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *