कुशीनगर: 264 लीटर अवैध सिरप के साथ युवक गिरफ्तार, केस दर्ज

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

विश्वजीत राय

सफल समाचार कुशीनगर

कुशीनगर: 264 लीटर अवैध सिरप के साथ युवक गिरफ्तार, केस दर्ज

पटहेरवा/समउर बाजार। लग्जरी कार से बिहार लेकर जा रहे अवैध सिरप के साथ एक युवक को पटहेरवा पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। बरामद 264 लीटर सिरप की कीमत 4.35 हजार रुपये बताई जा रही है।

पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया। पुलिस के अनुसार इस सिरप का इस्तेमाल नशेड़ी भी करते हैं। खांसी के इलाज में यह सिरप उपयोगी बताई जाती है।

थाना क्षेत्र की पुलिस टीम को जानकारी मिली कि लग्जरी कार से एक युवक अवैध सिरप लेकर बिहार जा रहा है। पुलिस ने बघौचघाट मोड़ पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। सामने से आ रही कार को पुलिस ने रोका तो चालक कार लेकर भागने लगा। कार रोकने के बाद पुलिस ने जांच की तो डिकी और सीट पर गत्ते में अवैध सिरप मिली। कार चालक सीरप के कागजात नहीं दिखा सका। पुलिस ने अवैध सीरप समेत कार को कब्जे में ले लिया। आरोपी युवक की पहचान बसडिला महंथ निवासी विजय मद्देशिया के रूप में हुई। पुलिस के अनुसार, 22 गत्ता में 2640 शीशी 264 सिरप सीरप मिली। इंस्पेक्टर राकेश रोशन सिंह ने बताया कि नशे के आदी लोग इस सिरप का इस्तेमाल करते हैं। आरोपी पर केस दर्ज कर लिया।

कोडीन सिरप में नशे की मात्रा अधिक होती है। इसलिए इसकी बिक्री पर रोक है। इसका इस्तेमाल बिना डॉक्टर की सलाह के नहीं करना चाहिए। इसका प्रयोग करने से स्वास्थ्य को नुकसान हो सकता है। -डॉ. उपेंद्र चौधरी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *