राम जानकी मन्दिर पर विशाल भंडारे का हुआ आयोजन, हजारों भक्तों ने की पंगत प्रसादी ग्रहण

पश्चिमी चंपारण

सफल समाचार

सफल समूह और सारा ट्रस्ट की टीम ने किया विशाल भंडारे का आयोजन..

ठकराहा के सुप्रसिद्ध राम जानकी मंदिर प्रांगण में सोमवार को सफल समूह और सारा ट्रस्ट के तरफ से विशाल भंडारे का आयोजित हुआ। जिसमें आसपास के इलाके के हजारों भक्तों ने पंगत प्रसादी ग्रहण की। साथ ही मंदिर की भव्य सजावट की।

सफल ट्रस्ट के सीईओ अनूप राय ने बताया कि तमिल में एक कहावत है, “वै वज़्थावितालुम वायरु वाज़थुम”. (भले ही खाने वाला मुंह आपको आशीर्वाद न दे, पचने वाला पेट आपको जरूर याद करेगा) इसलिए अन्नदान करने से आपके मन में निश्चय ही शांति और स्थिरता आएगी। ठीक उसी प्रकार एक बहुत लोकप्रिय संस्कृत कविता है अन्ना दानम महान दानम (भोजन देना दुनिया में सबसे अच्छा उपहार है) जिसने लाखों भारतीयों को इस दिव्य कार्य को करने के लिए प्रेरित किया है। इसी से प्रेरणा लेकर मैं और मेरी टीम हमेशा ही ऐसे पुनीत कार्यों में सहभागी रहती है।

इस अवसर पर सुप्रसिद्ध राम जानकी मंदिर के प्रांगण में भव्य सजावट की गई। मंदिर प्रांगण में हजारों भक्तजन इकट्ठा हुए। मंदिर कमेटी ने भी भंडारे के दौरान विशेष योगदान दिया।

पंगत प्रसादी में उमड़े श्रद्धालु

वहीं शाम से भगवान के भोग लगाने के बाद पंगत प्रसादी शुरू की गई। भंडारे में आसपास के कई गांवों और ढाणियों से भक्तजन मंदिर पहुंच कर अलौकिक और चमत्कारिक मंदिर का दर्शन किए।

इस अवसर पर सक्सेस प्वाइंट प्रबंधक राजीव श्रीवास्तव,सारा ट्रस्ट प्रबंधक मेराज अंसारी, सुनील गुप्ता, सुनील मुखिया,विद्यासागर,मंदिर कमेटी के अध्यक्ष अभय नारायण तिवारी,संयोजक सुजीत तिवारी, पत्रकार विकास तिवारी,पुष्पेंद्र तिवारी,हेमेंद्र तिवारी,विनय पाठक इत्यादि तमाम लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *