एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने कहा कि पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी रमेश यादव ने सरकारी काम में बाधा डालने के साथ ही जानलेवा हमला भी किया था

उत्तर प्रदेश गोरखपुर

सफल समाचार 
सुनीता राय 

गोरखपुर जिले के गीडा सेक्टर 13 में वाणिज्य कर विभाग के राज्य कर अधिकारी और उनकी टीम को धमकाने के आरोपी रमेश यादव को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। पहले उसका शांतिभंग में चालान किया गया था। जब अफसरों ने पुलिस के पेच कसे तो रंगबाजी के आरोपी पर हत्या की कोशिश की धारा बढ़ाकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर जेल भिजवा दिया। आरोपी इसके पहले भी कई अधिकारियों को धमका चुका है। उस पर पांच केस पहले से ही दर्ज हैं।

जानकारी के मुताबिक, राज्य कर अधिकारी अंकित त्रिपाठी अपनी टीम के साथ तीन अगस्त की रात में सेक्टर 13 में चेकिंग करने गए थे। इस दौरान एक ट्रक को रोककर कंक्रीट प्लांट के सामने चेकिंग करने लगे। सीमेंट लदे ट्रक की जांच के दौरान ही चालक ने कुछ लोगों को फोन करके बुला लिया। तभी भीटी रावत निवासी रमेश यादव अपने चार-पांच साथियों के साथ पहुंचा और फिर जांच टीम को घेर लिया। आरोप है कि उसने धमकाते हुए अंकित से कहा कि गीडा में घुसने नहीं देगा।

पुलिस ने राज्य कर अधिकारी अंकित की तहरीर पर केस दर्ज किया था। पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी ने जान से मारने की नीयत से हमला भी किया था। इसी आधार पर पुलिस ने आरोपी पर धारा बढ़ाते हुए रविवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेजा गया।

आरोपी पर पहले से भी दर्ज हैं केस
आरोपी रमेश यादव पर 2019 में बेलीपार में थाने में केस दर्ज किया गया था। तब भी उस पर अफसरों को धमकाने व सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगा था। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि सहजनवां के कुआवल खुर्द गांव का रमेश यादव मूल निवासी है। उसके खिलाफ सहजनवां, बेलीपार और खजनी में चार केस पहले से दर्ज हैं। 2016 में उसके खिलाफ सहजनवां में गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज हुआ था। वर्ष 2018 में सहजनवां थाने में भी केस दर्ज हैं।

एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने कहा कि पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी रमेश यादव ने सरकारी काम में बाधा डालने के साथ ही जानलेवा हमला भी किया था। आरोपी पर हत्या की कोशिश की धारा बढ़ाते हुए पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेजा गया। उसके साथ घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है, जल्द ही उनकी भी गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *