संदिग्ध परिस्थितियों में हुई छात्रा की मौत मामले में जांच के लिए छात्रा का शव कब्र खोदकर निकाल लिया गया है। छात्रा की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

अमेठी उत्तर प्रदेश

सफल समाचार 
मनमोहन राय 

अमेठी जिले के पीपरपुर थानाक्षेत्र के एक गांव निवासी छात्रा की मौत के मामले में सोमवार को कब्र की खोदाई कराकर शव का कब्र से निकाला गया। डॉक्टरों के पैनल व वीडियो कैमरे की निगरानी में पोस्टमॉर्टम कराया जाना है।

पीपरपुर थाने के एक गांव निवासी छात्रा की बृहस्पतिवार को परिजनों ने सुल्तानपुर जिले के धम्मौर बाजार में पिटाई कर दी थी। शुक्रवार की रात छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। परिजनों ने शनिवार को शव दफन कर दिया। इसी बीच पिटाई का वीडियो दोबारा से वायरल होने लगा। इसका संज्ञान लेते हुए पुलिस ने चौकीदार इंद्राज की तहरीर पर किशोरी के पिता व भाई के खिलाफ केस दर्ज किया।

पुलिस ने सोमवार को डीएम राकेश कुमार मिश्र को पत्र भेजकर पूरे प्रकरण की जानकारी देते हुए दफनाए गए शव को कब्र से निकालने की अनुमति मांगते हुए मजिस्ट्रेट तैनात करने का अनुरोध किया। डीएम ने अतिरिक्त मजिस्ट्रेट मो.असलम, सीओ लल्लन सिंह, सीएचसी अधीक्षक डॉ. अभिमन्यु वर्मा को नामित करते हुए शव को कब्र से निकालने की अनुमति दी। सोमवार की शाम अफसरों ने पहुंचकर जेसीबी की मदद से शव को कब्र से बाहर निकालकर पाेस्टमाॅर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस डॉक्टरों के पैनल से वीडियो कैमरे की निगरानी में शव का पोस्टमॉर्टम कराने की कवायद में जुटी है। एसओ संदीप राय ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद सही कारणों का पता चलेगा जिसके बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

कुछ भी बोलने से बचते रहे ग्रामीण
सोमवार को गांव छावनी में तब्दील रहा। कई थानों की पुलिस को मौके पर लगाया गया। ग्रामीण इस मामले में खुलकर कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं। वहीं, पुलिस ने चौकीदार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने के बाद किशोरी के पिता व भाई को हिरासत में ले लिया है। हालांकि पुलिस अधिकारी हिरासत में लिए जाने के सवाल पर चुप हैं।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से स्पष्ट होगा कारण
छात्रा की संदिग्ध दशा में मौत की सूचना पर केस दर्ज किया गया है। पुलिस घटना से जुड़े हर पहलू की जांच कर रही है। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव को कब्र से निकाल पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। डीएम के अनुमोदन से डॉक्टरों के पैनल व वीडियो कैमरे की निगरानी में पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट होने के बाद नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। पूरे प्रकरण की मॉनीटरिंग की जा रही है। – डॉ. इलामारन जी., एसपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *