सिद्धार्थनगर जिले में पथरा थाना क्षेत्र क्षेत्र के एक गांव में चोरी के आरोप में दरिंदगी के शिकार हुए मानसिक रूप से कमजोर दो नाबालिगों से दरिंदगी

उत्तर प्रदेश सिद्धार्थनगर

सफल समाचार 
मनमोहन राय 

सीओ डुमरियागंज सुजीत कुमार राय ने बताया कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं थी। इसकी जांच की जाएगी। अगर इस घटना में उक्त सिपाही की संलिप्तता पाई जाती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सिद्धार्थनगर जिले में पथरा थाना क्षेत्र क्षेत्र के एक गांव में चोरी के आरोप में दरिंदगी के शिकार हुए मानसिक रूप से कमजोर दो नाबालिगों का माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। पेशाब पिलाने, पेट्रोल भरकर इंजेक्शन लगाने और नाजुक अंग में हरी मिर्च डालने की घटना पर लोग आरोपियों पर तमाम प्रकार की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लेकिन समाजशास्त्री इसे अशिक्षा और सामाजिक पतन और आसपास के परिवेश का असर बता रहे हैं।

उनका कहना है कि इस अमानवीय घटना को करने वाला पूर्ण रूप से अशिक्षित होगा क्योंकि पढ़ा-लिखा व्यक्ति कानून के बारे में सोचता है। जबकि मनोचिकित्सक इसे एक प्रकार के मानसिक रोग बता रहे हैं, जिसमें व्यक्ति को इसका पता नहीं रहता है कि सामने वाले के साथ क्या करना चाहिए। उन्हें हर गलत काम करने में आनंद की अनुभूति होती है। इनका कहना है कि ऐसे लोगों को इतनी सख्त सजा दी जानी चाहिए, जो नजीर बने और इस प्रकार का कृत्य करने से पहले वे कांप उठे। तभी इस प्रकार के अपराध को रोका जा सकता है।

जहां हुई वारदात, वही था पुलिस का ठिकाना
जहां दोनों नाबालिगों के साथ क्रूरता हुई, वहीं पुलिस कर्मियों के बैठने की जगह थी। स्थानीय लोगों ने डायल-112 के सिपाही अन्ना यादव की शिकायत की। बताया कि वह हर दिन मुख्य आरोपी सउद फैसल की दुकान पर घंटों बैठते थे। सिपाही से दोस्ती होने से सउद फैसल आए दिन दबंगई करता था। पूर्व विधायक ने प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार यादव से अन्ना यादव के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा।

सीओ डुमरियागंज सुजीत कुमार राय ने बताया कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं थी। इसकी जांच की जाएगी। अगर इस घटना में उक्त सिपाही की संलिप्तता पाई जाती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
मानसिक रूप से कमजोर दो नाबालिगों से हैवानियत के आरोपियों में चार नाबालिग हैं। पथरा पुलिस ने रविवार को उन्हें न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया, जहां से उन्हें बाल सुधार गृह बस्ती भेज दिया गया। दो आरोपियों को जेल भेज दिया गया। वहीं, मुख्य आरोपी के अलावा एक अन्य आरोपी को भी पुलिस ने देर शाम दबोच लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *