दबंगों ने जेसीबी मशीन लगाकर खजुरिया रजवाहा की पटरी को शामपुर के पास काट दिया

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार 
शेर मोहम्मद 

देवरिया। दबंगों ने जेसीबी मशीन लगाकर खजुरिया रजवाहा की पटरी को शामपुर के पास काट दिया। इससे आसपास के गांवों के किसानों की सैकड़ों एकड़ धान की फसल डूब गई है। नहर विभाग के कर्मचारी नहर की पटरी को पाटने में जुटे हैं, किंतु कटान चौड़ी होने और आसपास मिट्टी की कमी से दिक्कत हो रही है।

कुशीनगर जनपद से होकर शामपुर, चकदेइया, लक्ष्मीपुर, तरकुलवा से होकर गुजरने वाले खजुरिया रजवाहा की पटरी को कुछ लोगों ने मंगलवार भोर में जेसीबी मशीन लगाकर शामपुर के निकट काट दिया। सुबह खेत की तरफ गए किसानों ने जब अपनी फसल को पानी में डूबा देखा तो उनके होश उड़ गए। इसकी सूचना उन्होंने नहर विभाग को दी। मौके पर पहुंचे नहर विभाग के कर्मचारियों ने नहर के कटान स्थल पर पटरी को पाटने का प्रयास किया, लेकिन कटान चौड़ा होने और आसपास मिट्टी नहीं मिलने से उन्हें सफलता नहीं मिली।

नहर विभाग के अवर अभियंता रमेश चौरसिया ने बताया कि कुछ लोगों ने जेसीबी मशीन से नहर की पटरी को काट दिया है। कटान चौड़ी है और बगल में पिच सड़क होने के कारण आसपास मिट्टी नहीं है। इससे नहर की पटरी पाटने में दिक्कत हो रही है। उन्होंने बताया कि नहर की पटरी पाटने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *