मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह नामकरण ‘विश्व कल्याण’ के प्रति नए भारत के संकल्प को शिवशक्ति’ के नाम से जाना जाएगा, सीएम योगी ने कही ये बात

उत्तर प्रदेश लखनऊ

सफल समाचार 
मनमोहन राय 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह नामकरण ‘विश्व कल्याण’ के प्रति नए भारत के संकल्प को प्रकट करता है। वहीं, जहां पर चंद्रयान-2 ने अपने पदचिह्न छोड़े हैं, उस प्वाइंट को ‘तिरंगा’ के नाम से जाना जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चंद्रमा को अपने मस्तक पर धारण करने वाले शिव के नाम में ही कल्याण की भावना अंतर्निहित है। जिस स्थान पर चंद्रयान-3 का मून लैंडर उतरा है, उस बिंदु का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘शिवशक्ति’ दिया है। ये नामकरण ‘विश्व कल्याण’ के प्रति नए भारत के संकल्प को प्रकट करता है। मुख्यमंत्री योगी ने पीएम मोदी के इस फैसले का स्वागत किया है।

मुख्यमंत्री योगी ने अगले ट्वीट में कहा कि चंद्रमा के जिस स्थान पर चंद्रयान-2 ने अपने पदचिह्न छोड़े हैं, उस प्वाइंट का ‘तिरंगा’ नामकरण कर आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विफलता से कभी भी न हारने का संदेश देश वासियों को दिया है। दृढ़ इच्छाशक्ति, जिजीविषा एवं सतत प्रयत्न का प्रतीक यह ‘तिरंगा’ प्वाइंट भारत के हर प्रयास की प्रेरणा बनेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चंद्रयान 3 में शामिल रहे वैज्ञानिकों से मिलने के लिए शनिवार को बैंगलौर पहुंचे। जहां उन्होंने एलान किया कि चंद्रमा पर ‘तिरंगा फहराने’ की अभूतपूर्व उपलब्धि की प्रेरणादायी स्मृति को देश वासियों के मन में सदैव जीवंत रखने हेतु अब हर वर्ष 23 अगस्त को नेशनल स्पेस डे के रूप में मनाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *