किसान नेता राजेश चौहान को एनआईए ने सोमवार को लखनऊ में तलब किया

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल सफमाचार 
शेर मोहम्मद 

देवरिया। आजमगढ़ के किसान नेता राजेश चौहान को एनआईए ने सोमवार को लखनऊ में तलब किया है। टीम उनसे कुछ अहम सवालों का जवाब चाहती है। घर से बरामद मोबाइल सहित 33 सामानों को लेकर टीम गई थी। अब देखना है कि एनआईए किन बिंदु पर पूछताछ करेगी। इसके बाद ही पता चल पाएगा कि एनआईए की जांच की दिशा क्या है। इसको लेकर किसान नेता से जुड़े अन्य लोग भी सकते में हैं।

शहर के उमानगर मोहल्ला निवासी डाॅ. रामनाथ चौहान के घर पांच सितंबर को एनआईए की टीम ने छापा मारा था। करीब नौ घंटे के छापे के दौरान किसान नेता राजेश चौहान और उनकी पत्नी से टीम ने पूछताछ की थी। इसके बाद मोबाइल, साहित्य, किताब आदि लेकर चली गई थी। टीम ने उनको पूछताछ के लिए लखनऊ बुलाया है। सूत्रों के अनुसार राजेश चौहान आजमगढ़ में रहने के दौरान खिरियाबाग की भूमि को लेकर किसानों के आंदोलन की अगुवाई कर रहे हैं। इसके साथ ही कई आंदोलनों में हिस्सा ले चुके हैं। इसके कारण किसान नेता और कई करीबियों के मोबाइल नंबर के बारे में जानकारी एनआईए जुटा रही है। इसमें दिल्ली, वाराणसी सहित कई जगहों पर उनका आना-जाना हुआ है।

जबकि, दूसरी तरफ खिरिया बाग में धरने में शामिल हो चुके अनिल यादव व प्रमोद मिश्रा को कुछ दिन पहले एटीएस और एनआईए ने गिरफ्तार किया था। इतना ही नहीं, पड़ोसी जनपद बलिया से एक महिला सहित पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जनवादी क्रांति दल के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. रामनाथ चौहान ने बताया कि उनके पुत्र को एनआईए ने तलब किया है। छापामारी की गई थी। सरकार किसानों की आवाज दबाने का काम कर रही है। अब पूछताछ होने के बाद ही पता चलेगा कि एनआईए की टीम किस बिंदु पर जानकारी चाह रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *