रसूख के दम पर सीएमओ कार्यालय में ही दबा दी नोटिस

उत्तर प्रदेश बलिया

रिन्कु तिवारी
सफल समाचार

जिले के स्वास्थ्य विभाग में स्थानांतरित कर्मचारी दयाशंकर का रसूख कम होने का नाम नहीं ले रहा है। नया मामला उस पर शासन द्वारा कराई जा रही जांच से संबंधित है। जिसमें बयान देने के लिए जांच अधिकारी एवं अपर निदेशक (मुख्यालय परिधिगत) स्वास्थ्य भवन, लखनऊ से जुड़ा है, जिसमें उसे आठ दिसंबर को जांच अधिकारी के समक्ष पेश होकर अपना बयान दर्ज कराना था, लेकिन दयाशंकर ने अपने रसूख के दम पर पत्र को सीएमओ कार्यालय में ही दबवा दिया और समयावधि बीत जाने के बाद 20 दिसंबर को सीएमओ कार्यालय से पत्र बाहर निकला तो मामला उजागर हुआ। यह जानकारी होते ही विभागीय अधिकारियों को सांप सूंघ गया।

बता दें कि बीते चार दिसंबर को सीएमओ डॉ. विजयपति द्विवेदी को पत्र लिख कर जांच अधिकारी एवं अपर निदेशक ने आठ दिसंबर को प्रधान सहायक दयाशंकर को अपने विरुद्ध चल रही जांच में बयान अंकित कराने का निर्देश दिया था। यह भी कहा था कि यदि कर्मचारी जांच अधिकारी के समक्ष उक्त दिनांक को बयान अंकित कराए जाने के लिए उपस्थित नहीं होता है तो एक पक्षीय निर्णय ले लिया जाएगा। सीएमओ को निर्देशित किया था कि नोटिस कर्मचारी को तामील करा उनके निवास स्थान पर चस्पा कराएं। दो स्थानीय समाचार पत्रों एवं एक राष्ट्रीय स्तर के समाचार पत्र में प्रकाशित भी कराएं। यह पूरा प्रकरण कर्मचारी दयाशंकर के रसूख के दबाव में सीएमओ कार्यालय में दबा रहा। मामला तब उजागर हुआ, जब नोटिस को प्रकाशित कराने के लिए सीएमओ कार्यालय ने 20 दिसंबर को विभाग डाक से पत्र को मीडिया संस्थानों के कार्यालय में भेजा, जहां शुक्रवार को पत्र प्राप्त हुआ।

एक किमी की दूरी तय करने में लगे तीन दिन
यह जिले का स्वास्थ्य विभाग है, जिसके कारनामे रोजे सुर्खियों में रहते है। नया मामला भले ही कर्मचारी दयाशंकर के खिलाफ चल रही शासकीय जांच से जुड़ा हैं, लेकिन विभागीय कर्मचारियों की कारस्तानी चर्चा में है। हुआ यूं कि करीब एक किमी दूर स्थित सीएमओ कार्यालय में बीस दिसंबर को जारी पत्र को मीडिया संस्थानों केे कार्यालय तक पहुंचने में करीब तीन दिन का समय लग गया।
पत्र के विलंब से जारी होने के मामले की जांच कराई जाएगी और संबंधित दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
-डॉ. विजयपति द्विवेदी,सीएमओ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *