शयनभोग सेवा के दौरान रायपुर निवासी श्रद्धालु ने बांकेबिहारी को हार अर्पित किया, जिसकी कीमत 85 लाख रुपये बताई जा रही है। सेवायत ने हार को ठाकुरजी को पहनाया। हार भेंट करने वाले श्रद्धालु ने सेवायत और मंदिर प्रबंधन से नाम जाहिर न करने की विनती की थी।

आगरा उत्तर प्रदेश

सफल समाचार
मनमोहन राय

वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में वैसे तो लाखों भक्त आते हैं, लेकिन बुधवार को ऐसा भक्त आया, जिसके हाथों में डेढ़ किलो वजन का सोने का हार था। वो चाहता था कि सेवायत हार बिहारी जी को धारण करा दें। पर उसकी एक शर्त ये भी थी कि उसका नाम किसी को भी बताया न जाए। 

एक माह में बनकर तैयार हुआ ये हार 
बुधवार शाम शयनभोग सेवा के दौरान मंदिर में रायपुर निवासी श्रद्धालु परिवार दर्शन के लिए पहुंचा था। उसने सेवायत से ठाकुर जी को सोने का हार धारण कराने की विनती की। इस दौरान मंदिर में उपस्थित सैकड़ों श्रद्धालुओं मौजूद थे। 85 लाख रुपये की कीमत का हार देख सभी हैरान थे। बताया गया है कि इस हार को तैयार करने में एक माह का समय लगा। ये हार दिल्ली के एक ज्वैलर्स ने तैयार किया है। हार का डिजाइन भी श्रद्धालु ने खुद ही दिया था।

नाम सार्वजनिक न करने की अपील की
श्रद्धालु ने मंदिर प्रबंधन से अपना नाम सार्वजनिक न करने की अपील की है। मंदिर प्रबंधक मुनीश शर्मा ने बताया कि ठाकुर बांकेबिहारीजी को श्रद्धालु द्वारा सोने का हार अर्पित करने की जानकारी मिली है। मंदिर कमेटी के नियम के अनुसार मंदिर सेवा के दौरान जो चढ़ावा ठाकुरजी पर अर्पित होता है, वह सेवायत के खाते में ही जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *