एक बार फिर अंजू पाकिस्तान से वापस भारत लौट आई

देश विदेश

अंजू पाकिस्तान से वापस भारत लौट आई है4 महीने पहले पति और बच्चों को यहां छोड़कर बिना बताए अंजू पाकिस्तान चली गई थी। सिर्फ एक हफ्ते के वीजा पर पाकिस्तान गई अंजू वहां जाकर अपने वीजा की अवधि बढ़ाती रही। कभी एक महीना, कभी दो महीना तो कभी पांच। इस दौरान वो लगातार सुर्खियों में रही। पहले नसरुल्लाह को अपना दोस्त बताया और फिर उसके साथ निकाह कर लिया। अंजू से फातिमा बन गई, बुर्का भी पहन लिया। ऐसा लगा कि शायद अब अंजू कभी वापस न आए और फिर अचानक उसकी वतन वापसी हुई।

अंजू की वापसी से क्यों चिढ़ी सीमा हैदर?

अंजू की वापसी ने कई लोगों को सकते में डाल दिया। पिछले एक हफ्ते से वो मीडिया में सनसनी मचाए हुए हैं। पुलिस के पास अपने सवाल हैं, कानून अपनी तरह से काम कर रहा है। अंजू का पति भी अपनी कमर कसे हुए हैं, लेकिन इन सबसे अलग एक और लड़की जो अंजू की वापसी से परेशान दिख रही है वो है सीमा हैदर। अंजू प्यार को पाने पाकिस्तान गई तो सीमा हैदर पाकिस्तान छोड़कर ग्रेटर नोएडा के सचिन मीणा के लिए भारत आ गई।

सीमा के वकील ने कर डाली ये कैसी मांग?

अंजू और सीमा हैदर में फर्क बस इतना था कि अंजू वीजा लेकर पाकिस्तान गई, लेकिन सीमा हैदर बिना वीजा के ही अवैध तरीके से भारत आ गई। पबजी के जरिए सचिन मीणा से दोस्ती हुई और फिर अपने चार बच्चों को लेकर नेपाल के रास्ते भारत आ गई। जो पूरी तरह से गैरकानूनी था। अब सवाल ये है कि क्यों सीमा हैदर अंजू की वापसी परेशान है। क्यों अंजू और सीमा हैदर आमने सामने आ गए हैं। वैसे तो सीमा ने सीधे तौर पर कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन सीमा हैदर के वकील ने एक अजीब से मांग कर डाली है।

क्या वाकई अंजू का ये प्लान पाकिस्तान में तय हुआ?

सीमा हैदर के वकील ए पी सिंह सीमा हैदर को अपनी बहन मानने का दावा करते हैं। माना जाता है कि सीमा हैदर ए पी सिंह के जरिए ही अपनी सारी बातें रखती हैं। अंजू के मामले में भी ए पी सिंह ही सामने आए हैं। सीमा हैदर के वकील का कहना है कि अंजू सब कुछ झूठ बोल रही है। अंजू की वापसी एक चाल हो सकती है। पाकिस्तान की साजिश, एक ऐसी साजिश जिसको बेनकाब होना ही चाहिए। ए पी सिंह का कहना है कि किसी प्लान के तहत ही वो भारत वापस लौटी हैं।

सीमा हैदर को भी पाकिस्तान जाना पड़ सकता है?

सीमा हैदर के वकील ने अंजू के लाई डिटेक्टर टेस्ट की मांग की है। ए पी सिंह के मुताबिक अंजू की वतन वापसी किसी बड़े खतरे को दावत दे सकती है और अगर अंजू का लाई डिटेक्टर टेस्ट होता है तो सारी बातें उगल देगी। जाहिर सी बात है जो सीमा हैदर के वकील का सोचना है वही खुद सीमा का भी सोचना होगा। हालांकि अंजू के मुकाबले सीमा हैदर का मामला ज्यादा संगीन है क्योंकि वो खुद अवैध तरीके से पाकिस्तान से भारत आईं हैं। वो पाकिस्तान की नागरिक हैं, लेकिन महीनों से बड़े ही आराम से यहां रह रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *