उत्तर प्रदेश के किसान खाद के लिए है परेशान वही बिचौलिया यूपी से बिहार खाद बेचकर हो रहा मालामाल

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार
विश्वजीत राय

तमकुहीराज तहसील क्षेत्र के सीमावर्ती क्षेत्र मे स्थित सहकारी समितियों पर उत्तर प्रदेश के किसानों में यूरिया खाद भरपूर मात्रा में उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार के निर्देश पर सभी समितियों पर जिलाधिकारी के निर्देश के अंतर्गत ए आर कुशीनगर द्वारा खाद उपलब्ध कराया गया है अनंतः वितरण के समय उत्तर प्रदेश में सीमावर्ती गांव के निवासी अपना आधार कार्ड पर बिचौलियों की मिलीभगत से खाद उठाकर बिहार भेजने का कार्य कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश सीमावर्ती क्षेत्रों में किसान जहां खाद के लिए परेशान है वही सहकारी समिति को बिचौलिए आधार कार्ड पर लुके पीछे सुविधा शुल्क देकर बिहार कालाबाजारी करने पर लगे हुए हैं । किसानों की माने तो उनको समय से खाद उपलब्ध नहीं हो पा रही है इस संबंध में कुछ किसानों ने उच्च अधिकारियों को भी शिकायत दर्ज कर अवगत कराया है।

सूत्रों की माने तोबेदूपार सलेमगढ़ मंझरिया रामकरनपट्टी समितियों पर यह कारनामा जोरों पर हो रहा है वही सेवरही ब्लाक अंतर्गत साधन सहकारी समिति परसौनी बुजुर्ग गोदाम पर खाद्य रातों-रात गायब है यहां खाद्य कब आया किसको दिया गया इसकी पता किसी को भी नहीं लग पा रही है इन परिस्थितियों में जिला अधिकारी का ध्यान आकृष्ट करते हुए क्षेत्र के किसानों ने इस पर रोक लगाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *