आग लगने की घटना में लाखों रुपये का सामान जलकर राख, चार बाइकों के साथ एक गाय जिंदा जली

उत्तर प्रदेश देवरिया

अनुग्रह पराशर
सफल समाचार
देवरिया

सुरौली थाने के नकडिहा जाने वाले मार्ग पर एक खेत के डंठल में शुक्रवार की दोपहर में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। अभी ग्रामीण कुछ समझ पाते आग सिसवा पांडेय गांव निवासी मोहन प्रसाद की झोपड़ी को अपने आगोश में ले लिया।

देखते ही देखते आग ने एक-एक कर झोपड़ी व टिनशेड नुमा सात घरों को अपनी चपेट में ले लिया। इस घटना में एक के बाद एक चार सिलिंडर ब्लास्ट हो गए। इससे आग और विकराल हो गई। झोपड़ी में भाई के साथ सो रहा एक किशोर भाई को जगाकर किसी तरह से बाहर निकाला। इसके बाद बंधी गाय को बाहर निकालने का प्रयास कर ही रहा था कि आग की चपेट में आकर झुलस गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद परिजनों में चीख-पुकार मच गई।

 

आग लगने की घटना में झोपडी रखा लाखों रुपये का सामान व चार बाइकें जल गईं। एक गाय व आधा दर्जन बकरियां जिंदा जल गईं।

सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड की मदद से ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। आग लगने की घटना में सिसवा पांडेय गांव निवासी मोहन का प्रसाद का पुत्र लक्ष्मण कुमार (15) की आग की चपेट में आने से मौत हो गई। वहीं, लक्ष्मण का छोटा भाई भरत जल रही झोपड़ी में से निकालने के क्रम झुलस गया। उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। 

 

आग लगने की सूचना पर एएसपी दक्षिणी भीम कुमार गौतम, सीओ बरहज आदित्य कुमार, सुरौली एसओ अनिल कुमार, पकड़ी चौकी इंचार्ज डॉक्टर महेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे। इसके बाद मृत किशोर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। किशोर की मौत के बाद परिजनों का रोकर बुरा हाल था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *