ककरहवा सीमा पर एसएसबी जवानों ने शुक्रवार को एक चीनी महिला को भारतीय क्षेत्र से पकड़ लिया नेपाल पुलिस को सौंप दिया गया

उत्तर प्रदेश सिद्धार्थनगर

सफल समाचार 
मनमोहन राय 

जवानों ने एक महिला को भारतीय सीमा में आते देखा, जो न तो भारतीय और न ही नेपाली लग रही थी। चेक पोस्ट पर तैनात महिला कार्मिकों की मदद से महिला को रोककर बात करने की कोशिश की गई। बातचीत से पता चला कि वह चीन की है।

ककरहवा सीमा पर एसएसबी जवानों ने शुक्रवार को एक चीनी महिला को भारतीय क्षेत्र से पकड़ लिया। कमांडिंग अधिकारी 43वीं वाहिनी आरके डोगरा ने बताया कि महिला रास्ता भटककर भारतीय क्षेत्र में आ गई थी। पूछताछ के बाद उसे नेपाल पुलिस को सौंप दिया गया।

ककरहवा चेक पोस्ट पर आने- जाने वाले लोगों की तलाशी हो रही थी। इसी बीच जवानों ने एक महिला को भारतीय सीमा में आते देखा, जो न तो भारतीय और न ही नेपाली लग रही थी। चेक पोस्ट पर तैनात महिला कार्मिकों की मदद से महिला को रोककर बात करने की कोशिश की गई, लेकिन महिला की भाषा किसी को समझ में नहीं आई।

इसके बाद ककरहवा सीमा चौकी कमांडर अंकुश सुभाष डांगे, सहायक कमांडेंट मौके पर पहुंचे और महिला पेश से बात करने की कोशिश की। ज्ञात हुआ कि महिला चीन की निवासी है। महिला से दुभाषिया बुलाकर पूछताछ की गई, जूदा जिसमें उसने बताया कि उसका नाम जहांग क्सिया, उम्र 47 वर्ष है।

पति का नाम लिऊ जही है और वह चीन की रहने के वाली है। मोहाना थानाध्यक्ष जीवन त्रिपाठी ने बताया कि महिला ने बताया कि वह लुंबिनी घूमने आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *